मंदिर के सामने भीख मांग रहा था रूसी पर्यटक, उसके बाद सुषमा स्वराज ने जो किया रूस ने भी नहीं किया होगा यकीन

0
388

भारत आए एक रूसी पर्यटक इवेंजलिन को तमिलनाडु के कांचीपुरम में श्री कुमारकोट्टम मंदिर के बाहर भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा. ऐसा उन्हें इसलिए करना पड़ा क्योंकि उनका एटीएम पिन लॉक हो गया था जिसके कारण वह पैसे नहीं निकाल पा रहे थे. वहीं मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इवेंजलिन की पूरी मदद करने का आश्वासन दिया है.

सुषमा ने मदद का दिया आश्वासन

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘इवेंजलिन, आपका देश रूस हमारा परखा हुआ घनिष्ठ मित्र है. चेन्नई में हमारे अधिकारी आपकी पूरी मदद करेंगे.’

इस संबंध में एक मीडिया रिपोर्ट के बाद सुषमा स्‍वराज ट्विटर के माध्‍यम से मदद को सामने आईं। उन्‍होंने रूसी नागरिक को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, आपका देश रूस हमारा मित्र है। चेन्‍नई में मेरे अधिकारी आपकी सभी तरह से मदद करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इवांजेलिन कांचीपुरम स्थित एक मंदिर में भीग मांग रहे थे। वह 24 सितंबर को भारत आए थे। मंगलवार को वह चेन्‍नई से कांचीपुरम पहुंचे और वहां कुछ मंदिरों का भ्रमण किया। इस दौरान पैसे निकालने के लिए वहां के एक एटीएम पहुंचे तो पाया कि उनका डेबिट कार्ड का पिन लॉक हो गया है।

इसके बाद वह काफी हताश और परेशान हो गए और वह फिर श्री कुमारकोट्टम मंदिर के प्रवेश द्वार पर बैठकर वहां आने लोगों से भीख मांगने लगे। जब इस बारे में खबर मिली तो पुलिस मंदिर पहुंच गई और फिर उनका डॉक्‍यूमेंट चेक करने के बाद चेन्‍नई पहुंचने तक के लिए पैसे दिए।

Comments

comments