सर्वेक्षण: ऑफिस है रोमांस के लिए सबसे मुफ़ीद जगह

लंदन। इंगलैंड में 5000 मर्द-औरतों पर हुए एक सर्वेक्षण के नतीजों को अगर मानें तो ऑफिस को रोमांस करने और नए जीवनसाथी की तलाश के लिए सबसे मुफीद जगह माना गया है। आश्चर्यजनक रूप से ऎसा इसलिए होता है क्योंकि ऑफिस में सब कुछ पहले से ही जाना पहचाना होता है और आपको अपने पार्टनर को जानने की कोई जरूरत नहीं होती। जबकि जब आप किसी और जगह जाकर अपने लिए नए पार्टनर की तलाश करते हैं तो काफी समय तो आपको एक दूसरे को जानने में ही लग जाता है तब कहीं जाकर बात आगे बढ़ती है। यह शर्मा-शरमी का दौर सर्वेक्षण में शामिल लोगों के मुताबिक काफी उबाऊ और पशोपेश से भरा होता है जिसे दोनों में से कोई भी पसंद नहीं करता है।



इसका मतलब यह नहीं है कि वे अपने हर किसी सहयोगी के साथ ही डेट पर जाना पसंद करेंगे। क्योंकि इस सर्वे के हवाले से यह बताया गया है कि

-73 प्रतिशत महिलाओं ने अपने से सीनियर को ही डेट करने के काबिल मानकर उन के साथ ही जोड़ा बनाने की ख्वाहिश जताई है।

-61 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि उन्हें शानदार पर्सनेलिटी वाले खिलंदड़ मर्द ज्यादा पसंद आते हैं।

-इसके उलट शत-प्रतिशत मर्दों ने बताया कि ऑफिस में उन्हें अपने से छोटी उम्र की जूनियर सहयोगी महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं।

-80 प्रतिशत मर्द अपनी महिला सहयोगी को ऑफिस में “सेक्सी” कपडे पहने देखना बेहद पसंद करते हैं। यह और बात है कि इन सभी ने माना कि यह एक तरह से उनका ध्यान भटकाने का काम करता है।

– सभी लोग जिनमें मर्द और महिलाएं हैं का कहना है कि वे अपना ऑफिस के रोमांस को तब तक सीक्रेट रखना चाहेंगे जब तक कि यह तय नहीं हो जाए कि वह एक सीरीयस अफेयर है।

– 62 प्रतिशत ने माना कि रोमांस के लिए वे ऑफिस पार्टी को बेहद खराब जगह मानते हैं क्योंकि वहां पर और लोग उनकी सब हरकतों को नोटिस कर रहे होते हैं।

इस सर्वे को करने का उद्देश्य यह था कि लोग अपनी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण और बड़ा हिस्सा ऑफिस में बिताते हैं इसलिए यह जानना काफी दिलचस्प रहा कि ऑफिस में ये लोग अपने विपरीत सेक्स की तरफ आकर्षित होने के बारे में क्या सोचते हैं।

इस सर्वे का निष्कर्श यह निकाला गया कि ऑफिस में काम करने के दौरान ज्यादातर लोग कभी न कभी किसी विपरीत सेक्स सहयोगी के बारे में सोचते रहे हैं। सबसे मजेदार बात यह रही कि इन में से काफी लोगों ने असल में इस बारे में पहल करते हुए रोमांटिक संबंध भी बनाए।

loading...

Comments

comments