आज आधी रात से बंद होंगे 500 और 1 हजार के नोट, ATM से एक दिन में निकलेंगे सिर्फ 2000

loading...

पीएम मोदी देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया के चमकते सितारे के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. ये सरकार गरीबों को समर्पित है. पीएम ने कहा कि पिछले ढाई साल में देशवासियों के सहयोग से देश तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ा है.

पीएम मोदी कालाधन पर लगाम लगाने के लिए 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का ऐलान किया है. ये नियम आज आधी रात से लागू हो जाएंगी. पीएम मोदी ने कहा कि जिनके पास 500 और 1000 रुपये के नोट हैं वो 10 नवंबर से 30 दिसंबर तक बैंक और प्रमुख डाकघरों में जमा कराकर उसके बदले में वैध रकम ले सकते हैं.

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले दशकों में हम यह अनुभव कर रहे हैं कि देश में भ्रष्टाचार और कालाधन नामक बीमारियों ने अपनी जड़ें जमा ली हैं. भ्रष्टाचार और कालेधन का जाल तो तोड़ने के लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है और परिणाम भी दे रहे हैं.

कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग को लेकर पीएम देश को आश्वस्त कर सकते हैं. साथ देश की मौजूदा हालात के बारे में देश को बता सकते हैं.




दअसल आज दिन में राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई हाईलेवल मीटिंग हुई. बैठक में पीएम मोदी के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी शामिल हुए थे. सीमा पर फायरिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर बैठक में चर्चा हुई. साथ ही राजनाथ सिंह ने भी एक बड़ी मीटिंग की.

मीटिंग में बॉर्डर के हालात और भारतीय फौज की तैयारियों पर चर्चा हुई. पिछले दिनों सीमा पर भारतीय फौज के पलटवार और पाकिस्तान की कई पोस्ट तबाह करने के बाद ये पीएम मोदी की सेना प्रमुख के साथ पहली अहम बैठक है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस हाईलेवल मीटिंग में पीएम मोदी आर्मी प्रमुख ने सीमा पर ताजा हालात के बारे में जानकारी ली और कई आदेश दिए. साथ ही बैठक में अजीत डोभाल ने भी सीमा सुरक्षा को और सख्त करने के लिए अपने सुझाव दिए.

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे या इस पोस्ट से सहमत है तो नीचे दिए गए Like बटन से , इस पोस्ट को लाइक करे । धन्यवाद
loading...