एक समय जिस देश ने भारत को लूटा था वही आज लगा रहा है मदद की गुहार !

जैसा की आज के समय में भारत इतना शक्तिशाली हो गया है कोई भी देश इससे युद्ध करने से पहले 1000 बार सोचेगा. दुनिया में आज भारत की ताकत का अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है जिस देश के सैनिक किसी समय में भारत को लुटते थे आज वही देश भारत से मदद की मांग कर रहा है और वह देश है मंगोलिया .

दरअसल चीन अपने पड़ोसी देश मंगोलिया पर दादागिरी दिखाने लगा है जिससे तंग आकर मंगोलिया ने भारत से मदद की गुहार लगाई है . भारत में सबसे ज्यादा लूटमार करने वाला चंगेज खान मंगोलिया का ही रहने वाला था और किस्मत की बात तो देखो आज मंगोलिया का शासक उसी देश से मदद मांग रहा है जिसे उसके पूर्वज लुटा करते थे .



फिलहाल भारत अपने अतीत को भुलाकर एक नया इतिहास रचने को तैयार है बता दें कि चीन अपने पड़ोसी देशो को भारत से मदद मांगने पर धमकी दे रहा है ये और बात है की उसकी धमकियों का असर न तो पड़ोसी देशो पर पड़ा है और न ही भारत पर .

आपको याद होगा नवम्बर में मंगोलिया ने दलाईलामा को अपने यहाँ आमंत्रित किया था जबकि चीन ने मंगोलिया को दलाईलामा को बुलाने पर साफ़ मना किया था इसके बावजूद भी दलाईलामा ने मंगोलिया की यात्रा की जिससे चीन काफी गुस्से में आ गया और उसने अपने क्षेत्र से गुजरने वाले मंगोलियाई ट्रकों के लिए ट्रेफिक बढ़ा दिया है .जिससे मंगोलिया में जरूरी चीजो का संकट खड़ा हो गया है और इसी संकट से निकलने के लिए अब मंगोलिया के शासक ने भारत से मदद की गुहार लगाई है .

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे या इस पोस्ट से सहमत है तो नीचे दिए गए Like बटन से , इस पोस्ट को लाइक करे । धन्यवाद