अगर पार्टनर संबंध बनाने से कतराए तो समझ जाइये………….. मामला कुछ गड़बड़ है …….

0
202
hotel, travel, relationships, and sexual problems concept - upset man sitting on the bed with woman on the back

पति – पत्‍नी के संबंधों में आपसी समझ, सूझबूझ के साथ जो एक कड़ी है वो है प्‍यार, रोमांस, उनका बेड टाइम । लेकिन शादी की बढ़ती उम्र पति – पत्‍नी को एक दूसरे से दूर कर देती है । कई बार इसकी वजहें सामान्‍य होती हैं लेकिन कई बार वजह कुछ बेहद गंभीर भी हो सकती हैं । इतनी कि शायद आपका रिश्‍ता ही ना रहे । क्‍या हो सकती हैं वो वजह, चलिए आपको बताते हैं । अगर आपका पार्टनर आपमें इंट्रस्‍ट नहीं ले रहा है तो हो सकता है वो बाहर कोई चेक इन – चेक आउट का गेम खेल रहा हो ।

एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर्स, जी हां कई बार जिंदगी की आपाधापी में मियां बीवी प्‍यार के उस रिश्‍ते को समय ही नहीं दे पाते , ऐसे वक्‍त में उनकी जिंदगी में वो प्‍यार जब कहीं बाहर से मिलने लगता है तो आपको अपना रिश्‍ता बेमानी सा लगने लगता है । जबकि इसकी असल वजह है



आपका उन्‍हे टाइम ना दे पाना । रिश्‍तों में बहुत जरूरी है एक दूसरे को समझना अगर आप अपने तनाव के चलते रिश्‍ता छोड़ देंगे तो बहुत दूर तक नहीं जा पाएंगे । क्‍या पता जिंदगी आपको फिर उसी मोड़ पर ले आए, और इस बार धोखा आपको मिल जाए ।
पत्‍नी के बीच इंटिमेसी ना होने पाने की वजह बच्‍चे भी होते हैं । बच्‍चे होने के बाद महिलाएं उनमें बिजी हो जाती हैं । ऐसे में जब पति उनसे प्‍यार भरी बातें करने की कोशिश करते भी हैं तो वो उन्‍हे थकान वश झिड़क देती हैं । ऐसा करना आपके रिश्‍तों को गलत दिशा में ले जाता है । औरतें संबंध बनाने से इसलिए भी कताराती हैं क्‍योंकि वो भी अपने काम में इतनी बिजी हो जाती हैं कि सब संभालने के चक्‍कत में खुद के लिए समय नहीं निकाल पातीं । पति – पत्‍नी दोनों का वर्किंग होना इस आग में घी का काम करता है यानी दूरियों को और बढ़ा देता है ।



प्रेग्‍नेंसी के डर के भी चलते कई बार महिलाएं संबंध बनाने से कतराती हैं । हालांकि इस डर से निजात पाने के तमाम तरीके बाजार में मौजूद हैं फिर भी महिलाएं कई बार अज्ञानवश ऐसा कर बैठती हैं । ऐसा बार – बार होने से उनके पार्टनर का स्‍वभाव भी चिड़चिड़ा हो जाता है ।

महिलाओं के दिमाग में इंटिमेसी को लेकर कई तरह के विचार आते हैं जिनसे डरकर भी वो संबंध से कतराती हैं । बात पुरुषों की करें तो वो भी कई बार तनाव होने के चलते पत्‍नी से दूरी बना लेते हैं । लेकिन कई बार पति – पत्‍नी के संबंधों में आई ये दिक्‍कते रिश्‍तों के टूटने की वजह बन जाते हैं ।

Comments

comments