अपनी पत्नी को ‘गैरमर्द’ के साथ खुद जाने दे रहे हैं पति

loading...

समाज में एक शादीशुदा महिला का किसी दूसरे पुरुष के साथ संबंध बनाना एक अपराध माना जाता है। लेकिन सोचिए कि अगर पति को अपनी पत्नी को बॉयफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप बनाने पर कोई ऐतराज ना हो बल्कि इसके उलट वह खुद ही अपनी पत्नी को इसके लिए प्रेरित कर रहा हो तो! आप शायद हैरान हो जाएं लेकिन कुछ पुरुष अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर और रोचक बनाने के लिए पार्टनर को खुद दूसरे पुरुषों के साथ रिलेशनशिप बनाने के लिए कह रहे हैं। अब पति-पत्नी के रिश्ते में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। अब वह इसे धोखे के तौर पर नहीं बल्कि सेक्स लाइफ के एक मजेदार पहलू और अपने पार्टनर की सेक्सुअल फ्रीडम के तौर पर ले रहे हैं।





इस तरह के चलन के पीछे क्या वजहें हैं, यह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि इसके पीछे पुरुषों की दबी हुई समलैंगिकतता से लेकर पत्नियों की सेक्सुअल फ्रीडम का सम्मान करने जैसे कारण हो सकते हैं।

ऑनलाइन में इस तरह के ट्रेंड में खूब उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले 12 सालों में गूगल पर की गई इस तरह की सर्च दोगुना हो चुकी है।

एक शख्स ने बताया कि उसने दो साल पहले शादी की थी और उसने अपनी पत्नी को बताया कि उसकी फैंटसी है कि वह किसी दूसरे आदमी के साथ रिलेशन बनाए।

एक शादीशुदा महिला का अनुभव बहुत ही जुदा है। महिला ने बताया कि जब वह एक शख्स को सेड्यूस करने की कोशिश कर रही थी तो उसके पति ने उसका उत्साह बढ़ाने वाले मेसेज भेजे। उसने बताया, मैंने उस रात अपने पति को फोन किया और इस बारे में बताया तो वह न केवल खुश हुए बल्कि वह इस बारे में और ज्यादा जानकारी मांगी। जब मैं घर गई और उन्हें पूरी कहानी सुनाई तो इससे वह इतना उत्तेजित हो गए कि हम दोनों ने सेक्स को ज्यादा बेहतर तरीके से इंजॉय किया। उन्हें एक साथ पति और बॉयफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए 6 महीने पूरे हो चुके हैं और वह बहुत ही खुश हैं। महिला कहती है, मैं बहुत ही लकी हूं, मैं जब चाहूं अपने बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स कर सकती हूं, मेरे पति को इससे कोई ऐतराज नहीं है।

हालांकि हर कोई इतना कूल नहीं है। एक ने बताया कि किस तरह वह अपनी पत्नी के किसी दूसरे के साथ रिलेशन को मजे के तौर पर लेते हैं। उन्होंने बताया, वह एक महीने में एक से ज्यादा किसी पुरुष के साथ रिलेशनशिप में नहीं रह सकती है। इसमें मजेदार अनुभव है कि वह हर वक्त मेरा इंतजार नहीं कर रही होती है और दूसरी बात कि वह किसी दूसरे के साथ भी तीन महीने से ज्यादा नहीं रह सकती है।

इसी तरह का एक फोरम है, रैडिट फोरम जहां लोग अपनी पत्नियों की तस्वीरें शेयर कर उनके लुक्स पर दूसरे पुरुषों से कॉमेंट करने के लिए कहते हैं।

इनसैटिबल वाइव्स के लेखक डॉक्टर डेविड जे ले बताते हैं, यह एक रोमांचकारी अनुभव होता है क्योंकि आप कुछ ऐसा कर रहे होते हैं जिस पर समाज अपनी त्योरियां चढ़ाता रहा है।

वह कहते हैं, यह समझना जरूरी हो जाता है कि जिस चीज को लोग आपत्तिजनक समझा करते थे और एक्सट्रामैरिटल अफेयर को पाप समझा जाता था, अब उसे सकारात्मक तौर पर लिया जा रहा है। अब लोग उसे आपत्तिजनक ना मानकर रोमांचकारी सेक्स लाइफ की तरह लेने लगे हैं।

ले बताते हैं, कुछ लोग अपनी पार्टनर को सेक्सुअली ऐक्टिव देख ज्यादा खुशी का अनुभव करते हैं। पुरुषों को लगता है कि जब वह अपनी पत्नियों को शादी के बंधन और प्रतिज्ञाओं से मुक्त होने की स्वतंत्रता दे रहे होते हैं बल्कि खुद इसके लिए प्रेरित कर रहे होते हैं तो वह समाज के बने-बनाए नियमों पर दोहरे तरीके से चोट कर एक बेहतर भूमिका निभा रहे हैं। उन्हें लगता है कि उनकी पत्नी किसी दूसरे के साथ संबंध तो बना रही है लेकिन उनकी इजाजत से। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में ज्यादा मजबूती आती है। उनके ऊपर किसी तरह का सामाजिक दबा नहीं होता है बल्कि दोनों एक-दूसरे के प्रति स्नेह और कृतज्ञता का अनुभव करते हैं।

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे या इस पोस्ट से सहमत है तो नीचे दिए गए Like बटन से , इस पोस्ट को लाइक करे । धन्यवाद
loading...