500 करोड़ के हवाला का खुलासा करने वाले SP का ट्रांसफर, लिखा अपना दर्द

0
68

कटनी के चर्चित 500 करोड़ रुपए के हवाला कांड को उजागर करने वाले एसपी गौरव तिवारी ने व्हाट्सएप पर अपना दर्द बयां किया। उन्होंने मंगलवार सुबह अपनी डीपी पर वो सब लिख दिया, जो प्रत्यक्ष तौर पर शिवराज सरकार पर तो नहीं, पर अप्रत्यक्ष तौर पर पूरी सरकार के सिस्टम पर ही सवाल खड़े करता है। हालांकि गौरव तिवारी ने ईश्वर से प्रार्थना की है, पर इस प्रार्थना के जो शब्द हैं, वो वो उनके मन की पीड़ा को साफ जाहिर कर रहे हैं। पढ़ें आईपीएस गौरव तिवारी ने क्या लिखा अपने व्हाट्सएप डीपी पर…



ये लिखा आईपीएस गौरव तिवारी ने

हे ईश्वर हमें इस समय ऐसे व्यक्ति दो इस कलयुग मे
जिनके मस्तिष्क मजबूत हो, ह्रदय महान, विश्वसनीय और तत्पर
जिन्हें दफ्तर का लोभ खत्म न कर पाये
जिन्हें दफ्तर का लोभ खत्म न कर पाये
जिन्हें दफ्तर की चांदी खरीद न पाये
व्यक्ति जिसमे सोच और क्षमता हो
व्यक्ति जिसमें सम्मान हो और जो झूठ न बोले

इसलिए हटाए गए थे पद से

गौरतलब है कि एक दिन पहले मध्यप्रदेश सरकार ने 17 आईपीएस अफसरों के तबादले किए। इन तबादलों में कटनी के चर्चित हवाला कांड की जांच कर रहे एसपी गौरव तिवारी का भी नाम शामिल हैं। उन्हें वहां से हटाकर छिंदवाड़ा का एसपी बनाया गया है। इस हवाला कांड में राज्यमंत्री संजय पाठक पर भी कई आरोप लग रहे थे।





ऐसे किया था 500 करोड़ का खुलासा

पुलिस ने 5 जनवरी को कोयला व्यापारी सतीश सरावगी व मनीष सरावगी के यहां डाटा एंट्री ऑपरेटर रहे संदीप बर्मन को गिरफ्तार किया था। कोयला व्यापारी के अकाउंटेट रहे संजय तिवारी के बयान दर्ज कराए गए। सनसनीखेज मोड़ तब आया जब संजय तिवारी की पत्नी ने मीडिया में आरोप लगाया कि सतीश ने धमकी दी है कि हम संजय पाठक के लिए काम करते हैं।
पुलिस-मीडिया में गए तो चींटियों की तरह मसलवा दिए जाओगे। संजय पाठक का नाम आने के बाद हड़कंप मच गया। इसी बीच पुलिस ने एक वाहन से 27 बोरी दस्तावेज बरामद किए जिनसे हवाला कारोबार के तार खाड़ी तक जुड़ रहे थे। जांच आगे बढऩे के पूर्व ही केस डायरी भोपाल तलब कर ली गई। सोमवार को एसपी का तबादला हो गया।

Comments

comments